Best Motivational quotes in hindi

Motivational quotes in hindi



  •  हेलो दोस्तों मैं मोहित कुमार आपको अपनी वेबसाइट में स्वागत करता हूं इस वेबसाइट में आपको बहुत ही अच्छी motivational quotes, motivational article मिलेंगे तो अगर आप भी ऐसे ही मोटिवेशनल कोट्स पाना चाहते हैं तो इस वेबसाइट को सब्सक्राइब जरूर करें  तो चलो हम आज का आर्टिकल पढ़ते हैं इस आर्टिकल में बताया गया है कि आप कैसे सफल हो सकते हैं  इसके लिए इस आर्टिकल में बताया गया है  how to work hard , patience,and how to become successful
Motivational quotes 1


अभी जो तुम्हारे पास टाइम है उसे   लड़कियों के ऊपर ध्यान देने की बजाय सिर्फ और सिर्फ अपनी सफलता पर ध्यान दो क्योंकि एक audi वाला बंदा कभी सिंगल नहीं होता
Motivational quotes 2

 और अपने को successful बनाने के लिए इतने व्यस्त हो जाओ कि ना त्यौहार याद रहे ना शादी उस दिन से हर दिन त्यौहार होगा जिस दिन से मिल जाएगी तुम्हें कामयाबी

Motivational quotes 3
 पर उससे पहले तुम्हें हर रोज सीखते रहना होगा  क्योंकि  successful लोग कितना भी सीख ले और वह और सीखने से  पीछे नहीं हटते सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्हें कोई काम की बात पता ना चल जाए जो उन्हें ना पता हो
Motivational quotes 4
 पर संघर्ष के दौर में बहुत ठोकरे लगेगी पर ऐसे संघर्ष करना मत छोड़ना क्योंकि  बहुत मुश्किल होता है उस शख्स को गिराना जिसे चलना ठोकर ने ने सिखाया हो 
Motivational quote5
दुनिया की हर चीज ठोकर खाने से टूट जाती है एक कामयाबी है जो ठोकर खाकर ही मिलती है चाणक्य हमेशा कहते थे जो लोग बड़ी सोच रखते हैं और शब्दों से अपनी बेइज्जती का जवाब देने में समय व्यर्थ  नहीं करते

Motivational quote6
 सिर्फ मंदबुद्धि लोग ही शब्दों की लड़ाई लड़ते हैं पर सफल लोग अपनी एनर्जी को अपनी आग  को सपने को पूरा करने में लगाते हैं और जो बेज्जती उनके दिमाग में छप जाती है फिर उसी से इतिहास छपता है  अरे मैंने देखा है जिनको दुनिया पागल मानती है जो अपना कैरियर  बनाने  पर आते हैं  तो कैरियर नहीं इतिहास बनता है दोस्त उत्तम से सर्वोत्तम ही हुआ है   जिसने अपनी गलती को सुना और सहा है  तो यहां   गलती भी होगी और गलत भी समझा जाएगा  यह जिंदगी है यारा  यहां तारीफ भी होगी और कोसा भी जाएगा

Motivational quote7
 आज से जहां तुम्हारी बुराई हो रही हो  वहां दो तरफ से सोचना यदि व्यक्ति महत्वपूर्ण है तो बात भूल जाओ  यदि बात महत्वपूर्ण है तो व्यक्ति भूल जाओ कम से कम बुराई करने वाले मीठा बोलने वाले से काफी ज्यादा अच्छे होते हैं क्योंकि मीठा शहद बनाने वाली मक्खी कभी डंक मारने से नहीं चूकती
Motivational quote 8
 इसलिए मीठा बोलने वाले हनी नहीं हानि  देते हैं आप की झूठी बातों पर जो वाह करेंगे   वही लोग आपको तबाहकरेंगे  क्या खूब कहा है किसी ने मेरे अपने ने धक्का मारा मुझे डुबाने  के लिए फायदा यह हुआ मैं तैरना सीख गया 
Motivational quote 9
दुनिया का सबसे मुश्किल काम करने लगा हूं मैं बस अपने काम से काम रखने लगा हूं मैं मुझे पता है कि आप एक ना एक दिन सफल हो जाओगे जिंदगी में जो सफल हो जाए तो कभी गुरुर मत करना कभी क्योंकि गुरूर में में कभी इंसान को इंसान नहीं दिखता जैसे छत पर चढ़ जाओ  अपना मकान नहीं दिखता 
Motivational quote 10
 वैसे ही गुरुर में रहकर वक्त जब आंखे फेर लेता है तो शेर को भी कुत्ता है  घेर लेता है हर रोता हुआ लम्हा मुस्कुराएगा अभी बुरे वक्त में बस मेहनत कर तेरा भाई वादा करता है तेरा एक दिन जरूर आएगा जो नहीं देते जवाब अभी उनके भी सलाम आएंगे बस वक्त बदलने तक मेहनत कर तेरे नीम मैं भी आम आएंगे 
Motivational quote 11
 और जो तुझे छोड़कर गए हैं तुम्हें तुम्हारे हालातों को देखकर  वहीं तुमसे मिलने को तरसेंगे तुम्हारी का कामयाबी देखकर
In future
You got articles on 

motivational quotes on,work, about life,for life
, on, life
 for students so subscribe

 मैं मोहित कुमार आपसे वादा करता हूं कि मैं आपको सफल बना कर ही रहूंगा और आपने अगर इस वेबसाइट को सब्सक्राइब नहीं किया है तो जल्दी से सब्सक्राइब कीजिए ताकि भविष्य में आने वाले हर आर्टिकल का अपडेट सबसे पहले आपके फोन में आ जाए.
Leave me a comment

कमेंट में लिखे जाइए मैं सफल होकर रहूंगा मुझे आज से कोई नहीं रोक सकता अगर कोई रोके तो उसकी बात मत मानना क्योंकि यह सपने आपके हैं तो पूरा भी आपको ही करना पड़ेगा

Comments

Popular Posts